ads
 
(10/03/2023) है दम तो बढ़ाओ कदम’ खेलो इंडिया दस का दम प्रतियोगिता का सार है, यह खेलों के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में उठाया गया एक और बड़ा कदम है: अनुराग सिंह ठाकुर
केन्द्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज नई दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में आयोजित एक भव्य उद्घाटन समारोह में खेलो इंडिया दस का दम प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2023 समारोह के एक हिस्से के रूप में आयोजित इस प्रतियोगिता की शुरुआत आज देश के 50 से अधिक शहरों में एक साथ हुई।
 
(09/01/2023) दिल्ली की ठिठुर्ती सर्दी में छोटे-छोटे बच्चों ने पेंटिंग के जरिए दिया पर्यावरण का संदेश
दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ती सर्दी के बीच इंडियन डेवलपमेंट फॉर विमेन केयर सोसायटी ने इम्वा के साथ मिलकर आठवीं यमुना ट्रॉफी का आयोजन किया गया जिसमें दिल्ली पुलिस कमिशनर संजय अरोड़ा और न्यायाधीश दिल्ली हाईकोर्ट श्री रजनीश भटनागर शामिल रहे।दोनों ही मुख्य अतिथियों ने एक दूसरे को 1-1 ओवर खिलाकर इस क्रिकेट मैच की शुरुआत की।
 
(29/12/2022) चैरिटी के लिए मैच खेलने उतरे डीसीपी आर साथिया सुंदरम, दिव्यांग व्‍यक्तियों के लिए जुटाए एक लाख रुपये
नेशनल स्पोर्ट्स क्लब द्वारा शाहदरा जिले के यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खेला गया चैरिटी ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच ) दिल्ली 28 दिसम्बर 2022, आज शाहदरा जिला स्थित यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में दिव्यांग लोगो के लिए नेशनल स्पोर्ट्स क्लब द्वारा चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया यह ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच डीसीपी इलेवन वर्सेस दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ द डेफ के बीच खेला गया।
 
(12/07/2013) भारत ने ट्राई सीरीज के रोमांचक फाइनल में श्रीलंका को 1 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जबर्दस्त बैटिंग की बदौलत भारत ने ट्राई सीरीज के रोमांचक फाइनल में श्रीलंका को 1 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। 202 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने दो गेंद बाकी रहते 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
 
(06/07/2013) त्रिकोणीय शृंखला में भारत ने दर्ज की अपनी पहली जीत
पोर्ट ऑफ स्पेन। त्रिकोणीय शृंखला में भारत ने अपनी जीत का खाता खोलते हुए वेस्टइंडीज को 102 रनों से हराया। कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी और उसके बाद भुवनेश्वर कुमार व उमेश यादव की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इण्डिया ने वेस्ट इंडीज को इतने बड़े अंतर से हराया।
 
(06/06/2013)  क्रिकेटरों के रिश्तेदार अब नहीं कर पाएंगे 'खेल'?
नई दिल्ली।। इंडियन स्टार किक्रेटर्स के लिए छह डिजिट में बिजनस डील करने वाले एजेंट्स को बड़ा झटका लगने जा रहा है। इंडिया में क्रिकेट को कंट्रोल करने वाले बोर्ड ने ऐसे एजेंट्स के लिए एक्रिडिशन को अनिवार्य करने का प्लान बनाया है।
 
(06/06/2013) रीति की सफाई से खड़े हुए कई और सवाल
नई दिल्ली।। रीति स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में धोनी की हिस्सेदारी की खबर के बाद इस फर्म की तरफ से जो सफाई पेश गई है, वह और सवाल खड़े करती है। हम आपको कुछ ऐसे सवालों के बारे में बता रहे हैं:
 
(30/05/2013) दिलदार दिल्ली खेलों में भी नम्बर वन
दिल्ली के खिलाडियों ने सभी खेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए साल 2012-13 में राष्ट्रिय स्तर की प्रतियोगिताओं में दो हजार से ज्यादा मेडल जीते, और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करते हुए इस साल दो सौ से ज्यादा इंटर-नैशनल मैडल जीते, अगले ओलिम्पिक में अकेले दिल्ली के खिलाडी लाएंगे आठ-दस मेडल, दिल्ली सरकार ने इस बार खिलाडियों को तकरीबन चार करोड़ रूपए प्रोत्साहन राशी बांटी है, जो अगले साल दो गुना बढ़ा दी जाएगी, स्विमिंग हो या शूटिंग, या फिर कुश्ती, .. हर खेल में देश की राजधानी और दिलदार दिल्ली नम्बर वन है, .. जी हाँ सन 2012-13 के आंकड़े यही बताते हैं, दिल्ली के खिलाडियों ने न सिर्फ स्कूल लेवल पर बल्कि सीनियर लेवल पर भी देशभर में दबदबा कायम किया है, ... पिछले ओलिम्पिक में दिल्ली के दो खिलाडियों ने पदक जीते, मगर अगले ओलिम्पिक में उम्मीद है कि दिल्ली के खिलाडी आठ-दस पदक देश के लिए जीतेंगे, साथ ही एशियाड और कॉमनवेल्थ खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, ...
 
(27/05/2013) तेंदुलकर ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा की
कोलकाता। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस की कमान सम्भालने वाले सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी है। आईपीएल का छठा संस्करण सचिन के लिए रनों के लिहाज से यादगार नहीं रहा लेकिन मुम्बई इंडियंस टीम का अभिन्न सदस्य होने के नाते वह इस संस्करण को कभी नहीं भुला पाएंगे क्योंकि उम्र के 40वें पड़ाव में उनके युवा साथियों ने उन्हें एक शानदार तोहफा दिया।
 
(25/05/2013) श्रीनिवासन बोले में इस्तीफा नहीं दूंगा
मुंबई। बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन इन दिनों मुश्किलों में घिरे हुए है। श्रीनिवासन के दामाद को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामलें में अरेस्ट किया था। श्रीनिवासन एअरपोर्ट के बाहर मीडिया से संक्षेप बातचीत में कहा, मैंने कुछ गलत नहीं किया है।